Menu

मोदी जी “The Accidental Prime Minister” ट्रेलर देखने के बाद

द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर एक राजनीतिक ड्रामा है, जो उसी नाम की किताब पर आधारित है, जिसे संजय बारू ने लिखा है, जिन्होंने 2004 से 2008 तक मनमोहन सिंह के मीडिया सलाहकार के रूप में काम किया।

नई दिल्ली: पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने आज संवाददाताओं से यह नहीं पूछा कि “द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर” के ट्रेलर पर प्रतिक्रिया के लिए उनके पूर्व मीडिया सलाहकार संजय बारू द्वारा लिखी गई पुस्तक पर आधारित फिल्म पार्टी की 134 वीं वर्षगांठ के जश्न के लिए कांग्रेस कार्यालय में पहुंचने पर मनमोहन सिंह पत्रकारों से रूबरू हुए।

उन्होंने मिक्स से पहले विराम दिया, लेकिन जैसे ही एक शब्द पूछे बिना चले गए, सवाल पूछा गया: “आपके बारे में बनी फिल्म के बारे में क्या सोचते हैं?” पूर्व प्रधानमंत्री के रूप में अनुभवी अनुपम खेर अभिनीत फिल्म का ट्रेलर कल लॉन्च किया गया था और तुरंत सोशल मीडिया पर हलचल मच गई थी। इसमें ऐसे दृश्य दिखाए गए जिनमें मृदुभाषी पूर्व प्रधानमंत्री अपनी पार्टी के दबाव में दिखाई दिए, खासकर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उनके बेटे और पद के उत्तराधिकारी राहुल गांधी।

जिस पार्टी की पिच पर लोगों को ट्रेलर देखना चाहिए, उसने कांग्रेस और अन्य दलों से चुटकुले सुनाए, जिन्होंने कहा कि भाजपा फिल्म के लिए “प्रचारक साथी” की तरह काम कर रही है। भाजपा ने जवाबी हमला करते हुए कहा कि ये पार्टियां फिल्मों के “प्रमोशन” के लिए कोई अजनबी नहीं थीं। पार्टी नेताओं ने राहुल गांधी और अरविंद केजरीवाल द्वारा पंजाब के ड्रग समस्या पर एक फिल्म “उडता पंजाब” पर ट्वीट का जिक्र किया, जब राज्य में भाजपा की सहयोगी अकाली दल सत्ता में थी।

महाराष्ट्र में एक कांग्रेस नेता ने कार्रवाई की धमकी दी है अगर फिल्म के निर्माता पूर्वावलोकन का आयोजन नहीं करते हैं और उन हिस्सों को संपादित करने के लिए सहमत होते हैं जो पार्टी की छवि को “खराब” करते हैं। जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट कर कांग्रेस नेता के पत्र की आलोचना की। एक अन्य ट्वीट में, उन्होंने कोई नाम नहीं लिया क्योंकि उन्होंने “द असंवेदनशील प्रधानमंत्री” पर एक फिल्म का सुझाव दिया था।

Who else stars in the film :-जहां अक्षय खन्ना संजय बारू की भूमिका में हैं, वहीं लिपस्टिक अंडर माय बुरखा फेम आहाना कुमरा फिल्म में प्रियंका गांधी के रूप में नजर आएंगी। इसमें सोनिया गांधी, राहुल गांधी के रूप में अर्जुन माथुर, लालू प्रसाद यादव के रूप में विमल वर्मा, लाल कृष्ण आडवाणी के रूप में अवंत सैनी और शिवराज पाटिल के रूप में अनिल रस्तोगी भी शामिल हैं।

Who is the director :- फिल्म को विजय रत्नाकर गुट्टे और बोहरा ब्रदर्स द्वारा निर्मित किया गया है।

What is the film’s plot :- जबकि संस्मरण, जिस पर फिल्म आधारित है, का आरोप है कि मनमोहन सिंह पूरी तरह से अपनी शक्तियों के नियंत्रण में नहीं थे, क्योंकि इसमें से अधिकांश को तत्कालीन कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मिटा दिया था, हमें यह देखने की जरूरत है कि इसमें से कितने को बरकरार रखा गया फिल्म की पटकथा।

What has Anupam Khair said about the Movie

खेर ने पहले कहा था, “मैं एक अभिनेता के दृष्टिकोण से पूरी तरह से डॉ। मनमोहन सिंह के इस हिस्से से संपर्क कर रहा हूं। संदर्भ के लिए एक पुस्तक और स्क्रीनप्ले है। मैंने छह महीने तक इस पर काम किया है। यह सबसे कठिन फिल्म है क्योंकि वह सबसे ज्यादा दिखाई देने वाला व्यक्ति है और इसलिए उसे चित्रित करना आसान नहीं है। साथ ही, दुनिया उसे जानती है। उनकी भाषा, उनका आंदोलन … इसलिए यह अधिक कठिन है। मुझे चरित्र को आंतरिक बनाने और उस व्यक्ति के रूप में जाने की जरूरत है। ”

संजीया बारू के उसी नाम की पुस्तक पर आधारित द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर, भारतीय राजनीति के यूपीए वर्षों पर एक नज़र है। इस पुस्तक में आरोप लगाया गया है कि डॉ। सिंह कभी भी पूरी तरह से अपने मंत्रिमंडल के नियंत्रण में नहीं थे और तत्कालीन कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी द्वारा सत्ता की महत्वपूर्ण मात्रा को मिटा दिया गया था। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि डॉ। सिंह उनके लिए पूरी तरह से अधीन थे। फिल्म, बोहरा ब्रदर्स (जबकि हंसल मेहता रचनात्मक निर्माता है) द्वारा निर्मित है, अनुपम डॉ। सिंह की भूमिका में दिखाई देंगे। जर्मन अभिनेता सुजैन बर्नर्ट पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की भूमिका निभाएंगी, अहाना कुमरा प्रियंका की भूमिका निभाएंगी और अर्जुन माथुर राहुल की भूमिका में नजर आएंगे। फिल्म के निर्माण के दौरान, वीडियो क्लिप वायरल हुए, जिसने अनुपम को डॉ। सिंह के तौर-तरीकों को दिखाया। वास्तव में वास्तविक व्यक्ति के करीब आने के लिए चरित्र के रूप की सराहना की गई है।

0 Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *