Menu

URI movie review-uri movie review 2019

Uri: The Surgical Strike Movie Review Vicky Kaushal yami gautam

कहानी: फिल्म भारतीय सेना द्वारा 2016 में पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में आतंकवादी लॉन्च पैड के खिलाफ किए गए सर्जिकल स्ट्राइक पर आधारित है। उरी में आतंकवादी हमले के प्रतिशोध में 35-50 आतंकवादी कथित तौर पर गुप्त ऑपरेशन में मारे गए, जिसमें 19 भारतीय सैनिक मारे गए। इसके बाद, पाकिस्तान ने इस घटना से इनकार किया।

समीक्षा करें: आदित्य धर की अक्षम्य युद्ध ड्रामा में उन घटनाओं को शामिल किया गया है, जिसके कारण सर्जिकल स्ट्राइक की गई थी, जैसा कि नायक मेजर विहान सिंह शेरगिल (विक्की कौशल) की आंखों से देखा गया था। उसके लिए चीजों को कठिन बनाने के लिए, घर में भी लड़ने के लिए उसकी व्यक्तिगत लड़ाई होती है।

सबसे पहले विक्की कौशल एक रोल पर हैं। दिलचस्प बात यह है कि रज़ी में एक बहादुर पाकिस्तानी सेना अधिकारी की भूमिका निभाने के बाद, यहाँ वह पक्षों को बदल देता है और एक अजेय पैरा (विशेष बल) कमांडो, भारतीय सेना की भूमिका निभाता है। अपने आस-पास के प्रचार को सही ठहराते हुए, अभिनेता ताकत से ताकत की ओर बढ़ता रहता है। उनकी ईमानदार और सहज उपस्थिति इस फिल्म में गहराई जोड़ती है, अन्यथा आपको युद्ध के ड्रामे से तनावपूर्ण तनाव का अभाव है। फिर जो बनाता है वह उलझाने वाला है, इसका निष्पादन नहीं है, लेकिन मिशन के दुस्साहस में यह नाटकीय रूप से कम हो जाता है और फिर से बन जाता है। परिणाम जानने के बावजूद, आप देखते हैं कि घटनाओं को बचपन की साज़िश के साथ प्रकट किया गया क्योंकि जटिल ऑपरेशन योजना को वर्गीकृत किया गया था। कठोर प्रक्रिया – कैसे 80 भारतीय पैरा एसएफ कमांडो पीओके में घुसपैठ करने और आतंकी कैंपों को तबाह करने में कामयाब रहे, किसी को भी न देखते हुए निर्देशात्मक घड़ी बनाते हैं।

फिल्म रचनात्मक की तुलना में तकनीकी मोर्चे पर उच्च स्कोर करती है। लड़ाकू सीक्वेंस, घात, गोलाबारी, फ़िस्टफ़ाइट्स, स्नाइपर शॉट वास्तविक रूप से शूट किए गए हैं। कैमरा चतुराई से सैनिकों की तरह पीछा करता है। फिल्म की कहानी का सामना करने के लिए ध्वनि प्रभाव महत्वपूर्ण हैं, और यह युद्ध नाटक इसे अधिकांश हिस्सों के लिए प्रभावी ढंग से उपयोग करता है। हथियारों और गोलियों की आवाज़ों को अच्छी तरह से पकड़ लिया जाता है लेकिन कुछ अनावश्यक आवाज़ें (ज़ोर से फुसफुसाते हुए, शोर-शराबे वाले कदम) एक गुप्त मिशन के बहुत उद्देश्य को हरा देते हैं।

हालांकि सच्ची घटनाओं पर आधारित, एक बहुत दूर की कौड़ी लगती है और इस प्रकार, संदिग्ध। व्यक्ति कुछ रचनात्मक स्वतंत्रता की अनदेखी कर सकता है, लेकिन पहले छमाही में भावनाओं को भड़काने के लिए जानबूझकर और नाटकीय प्रयास है। जबकि ऐसा करने में कोई बुराई नहीं है, भावनात्मक हेरफेर अधिक सूक्ष्म और कम पूर्वानुमानित हो सकता है। यामी गौतम, मोहित रैना, परेश रावल और कीर्ति कुल्हारी अपनी-अपनी भूमिकाओं में प्रभावी हैं।

सैनिक हमारे कल के लिए अपना आज छोड़ देते हैं और कोई भी शब्द हमारे देश के लिए किए गए बलिदानों को इंगित या चुका नहीं सकता है। उरी ने अपने दिल में जोश के साथ जो काम किया है, उसकी बदौलत जॉब में सुर्खियों में हैं। यह फिल्म भारतीय सेना के लिए वैचारिक रूप से एक उपयुक्त श्रद्धांजलि है, लेकिन सिनेमाघरों में यह खामियों के बिना फिल्म नहीं है।

Uri: The Surgical Strike is a 2019 Indian action film[4][5] written and directed by debutant Aditya Dhar and produced by Ronnie Screwvala under his banner RSVP Movies. Starring Vicky Kaushal, Paresh Rawal, Mohit Raina and Yami Gautam, the film is based on the 2016 Indian Army’s surgical strikes on Pakistan Occupied Kashmir as a retaliation for the Uri attack.[6] It was theatrically released on 11 January, 2019.

Directed by Aditya Dhar

Produced by Ronnie Screwvala

Screenplay by Aditya Dhar

Starring Vicky Kaushal Paresh Rawal Mohit Raina Kirti Kulhari Yami Gautam

Music by Shashwat Sachdev

Cinematography Mitesh Mirchandani

Edited by Shivkumar V. Panicker

Production company RSVP Movies

Distributed by Zee Studios

Release date 11 January 2019[1]

Running time 138 minutes

Country India

Language Hindi

Budget ₹25 crore[2]

Box office est. ₹8.20 crore


Solutionsikho.com

0 Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *